Believe in yourself!


"Believe in yourself! Have faith in your abilities without a humble but reasonable confidence in your power."


Friends’ जब आपको लगे की जीवन में सब कुछ ख़त्म हो चूका है, तब भी कुछ बचा रहता है.

हर काली रात के बाद एक उजाले की किरण बाकी है, थोड़ी देर के लिए वो काली रात आपको परेशान कर सकती है, इस काली रात के बाद एक उजाले की किरण मुझे दिखाई दे रही है, धीरे से मुस्कराते हुए मुझसे कह रही है की हिम्मत न हारना में आ रही हूँ, बस थोडा सा तुम्हें आजमा रही हूँ.

"मेरे हालत पर हँसने वाले ये न सोच ले की मैं कमजोर हूँ, यह तो बस वक्त की बात है कभी दिन है तो कभी रात है."
अभी सूरज निकलना बाकी है, चिड़ियों का चहकना बाकी है, और मुर्गे का बांग देना भी बाकी है,

इस काली रात के पीछे उजाले की एक किरण मुझे दिखाई दे रही है, जो धीरे से मुस्कराते हुए मुझसे कहा रही की हिम्मत न हारना में आ रही हूँ, बस थोडा सा तुम्हें आजमा रही हूँ.
याद रखना रास्ता कितना भी कठिन हो पर सच्चाई का साथ ना छोड़ना और तूफान कितने भी आ जाए पर अपने सिद्धांतों को मत तोड़ना,
मेरे हालत पर हँसने वाले ये न सोच ले की मैं कमजोर हूँ ,
ये तो बस वक्त की बात है कभी दिन है तो कभी रात है………………….
See motivational video click link…………
Watch Video

निवेदन : - आपको ये कृति कैसी लगी आप हमें comment के माध्यम से जरूर बताएं .आपका ये feedback हमें और अच्छी-अच्छी post करने के लिए motivate करेगा. यदि  यह  लेख  आपके लिए लाभप्रद रहा हो तो कृपया इसे अपने Social sites friends  के साथ ज़रूर share करें.



Note: - अगर आपके पास भी कोई प्रेरणादायक और अच्छी speeches, stories, articles इत्यादि है, तो आप अपने नाम, पते, photo के साथ हमें भेज सकते है. पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ PUBLISH करेंगे. आप अपनी post हमें हमारी E-mail ID – jiyojibharkeindia@gmail.com  पर भेज सकते हो . अधिक जानकारी के लिए Send Your Articles ,Page पर जाए या इस Link पर क्लिक करें .

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post